BNMU एकीकरण शिविर में भाग लेंगे एनएसएस स्वयंसेवक

*एकीकरण शिविर में भाग लेंगे एनएसएस स्वयंसेवक*

बीएनएमयू एनएसएस की टीम 15-21 मई तक केरल में आयोजित होने जा रहे राष्ट्रीय एकीकरण शिविर में भाग लेगी। टीम के सदस्यों ने सोमवार को कुलपति डॉ. आर. के. पी. रमण से शिष्टाचार भेंट कर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया।

उन्होंने कहा कि सभी स्वयंसेवक अपने कार्य, व्यवहार एवं संस्कार के द्वार बीएनएमयू की सकारात्मक छवि प्रस्तुत करें और विश्वविद्यालय का नाम रौशन करें।

उन्होंने कहा कि एकीकरण शिविर के विभिन्न कार्यक्रमों से स्वयंसेवकों में राष्ट्रीयता एवं सामाजिक सदभाव की भावना का प्रचार-प्रसार होगा।

कुलसचिव डॉ. मिहिर कुमार ठाकुर ने बताया कि टीम में एएलवाई कालेज, त्रिवेणीगंज से खुशबू कुमारी, मुस्कान कौर, दीक्षा कुमारी, पूजा कुमारी एवं अनुज कुमार और बीएनएमभी कालेज, मधेपुरा से नीरज कुमार एवं मनीष कुमार के नाम शामिल हैं। एएलवाई काॅलेज, त्रिवेणीगंज के कार्यक्रम पदाधिकारी विद्यानंद यादव को बिहार राज्य के दलनायक भी हैं।

एनएसएस समन्वयक डॉ. अभय कुमार ने बताया कि
इस शिविर में सहभागिता के लिए वैसे स्वयंसेवक का चयन किया गया है, जो में विशेष शिविर में भाग ले चुके हैं। साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों, शास्त्रीय नृत्य, क्षेत्रीय हस्त शिल्प, क्षेत्रीय भाषा में निपुण और लेखन एवं भाषण में दक्ष हैं.

जनसंपर्क पदाधिकारी डाॅ. सुधांशु शेखर ने बताया कि वर्तमान कुलपति के कार्यालय में विश्वविद्यालय एनएसएस की सक्रियता बढ़ी है और प्रदेश एवं राष्ट्रीय स्तर पर की उपलब्धियां हासिल हुई हैं।

इस अवसर पर अध्यक्ष छात्र कल्याण डॉ. पवन कुमार, कुलानुशासक डॉ. विश्वनाथ विवेका, कुलसचिव डॉ. मिहिर कुमार ठाकुर, महाविद्यालय निरीक्षक (कला एवं वाणिज्य) डॉ. गजेन्द्र कुमार, जनसंपर्क पदाधिकारी डाॅ. सुधांशु शेखर, कुलपति के निजी सहायक शंभु नारायण यादव आदि उपस्थित थे।