BNMU प्रतिमा स्थल चिह्नित करने हेतु समिति का गठन

*प्रतिमा स्थल चिह्नित करने हेतु समिति का गठन*

भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय, मधेपुरा में संस्थापक कुलपति सह पूर्व सांसद प्रोफेसर डॉ. रमेंद्र कुमार यादव ‘रवि’ की आदमकद प्रतिमा लगाए जाने के निमित्त स्थल चिह्नित करने के लिए एक पांच सदस्यीय समिति का गठन किया गया है। इसमें अध्यक्ष, छात्र कल्याण डॉ. पवन कुमार को संयोजक और उप कुलसचिव (अकादमिक) डॉ. सुधांशु शेखर को सदस्य- सचिव की जिम्मेदारी दी गई है। सदस्यों में परिसंपदा पदाधिकारी डॉ. गजेन्द्र कुमार, आभिषद् सदस्य डॉ. जवाहर पासवान और कुलसचिव डॉ. मिहिर कुमार ठाकुर के नाम शामिल हैं।

मालूम हो कि फरवरी में डॉ. रवि विचार मंच ने कुलपति डॉ. आर. के. पी. रमण को आवेदन देकर विश्वविद्यालय की स्थापना एवं विकास में अहम योगदान देने वाले संस्थापक कुलपति डॉ. रवि की आदमकद प्रतिमा लगाने की मांग की थी। इसके आलोक में 17 फरवरी को सिंडिकेट की बैठक में इस प्रस्ताव को सर्वसम्मति से मंजूरी दी गई।

मंच के शंभू नारायण यादव ने समिति गठित करने के लिए कुलपति डॉ. आर. के. पी. रमण एवं कुलसचिव डॉ. मिहिर कुमार ठाकुर के प्रति विशेष रूप से आभार व्यक्त किया है। श्री यादव ने बताया कि डॉ. रवि ने अपने महज 6 माह के कार्यकाल में विश्वविद्यालय को एक आकर्षक स्वरूप दिया और कई महत्वपूर्ण कार्य किए। इनमें कोसी प्रोजेक्ट के विशाल कैम्पस का अधिग्रहण करना और विपरित परिस्थितियों में भी सफलतापूर्वक परीक्षाओं का आयोजन विशेष रूप से अविस्मरणीय है। आगे कुलपति का पद त्यागने के बाद भी वे जीवन के अंतिम समय तक वे विश्वविद्यालय के समग्र विकास हेतु समर्पित रहे और हमेशा विश्वविद्यालय परिवार को उनका मार्गदर्शन एवं आशीर्वाद मिलता रहा।

bnmusamvadhttps://bnmusamvad.com
B. N. Mandal University, Madhepura, Bihar, India

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

20,692FansLike
3,372FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles