BNMU : ठाकुर प्रसाद महाविद्यालय, मधेपुरा में आयोजित होने जा रहे दस वेबिनारों की शृंखला में स्कॉटिश चर्च महाविद्यालय, कोलकाता के हिंदी विभाग की अध्यक्ष डॉ. गीता दूबे आमंत्रित वक्ता के रूप में शिरकत करेंगी

बी. एन. मंडल विश्वविद्यालय, मधेपुरा (बिहार) की अंगीभूत इकाई ठाकुर प्रसाद महाविद्यालय, मधेपुरा में आयोजित होने जा रहे दस वेबिनारों की शृंखला में स्कॉटिश चर्च महाविद्यालय, कोलकाता के हिंदी विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर एवं विभागाध्यक्ष डॉ. गीता दूबे आमंत्रित वक्ता के रूप में शिरकत करेंगी। उन्होंने पाँच वेबिनारों में आमंत्रित वक्ता के रूप में भाग लेने की सहमति प्रदान की है।

डाॅ. दूबे कोरोना से संबंधित तीन वेबीनारों और शिक्षा से संबंधित दो वेबीनारों में अपनी बात रखेंगी। 21 अगस्त, 2020 को कोरोना का शिक्षा एवं समाज पर प्रभाव, 24 अगस्त, 2020 को कोरोना का अर्थव्यवस्था एवं पर्यावरण पर प्रभाव एवं 28 अगस्त, 2020 को कोरोना का शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य पर प्रभाव विषय पर अपनी बात रखेंगी।

पुनः डाॅ. दूबे 16 सितंबर, 2020 को शिक्षा, समाज एवं शांति और 21 सितंबर, 2020 को भाषा, साहित्य एवं संस्कृति विषय पर अपने विचार व्यक्त करेंगी।

गीता दूबे का संक्षिप्त परिचय-
जन्म : उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के एक गांव में
शिक्षा : एम. ए., पी- एच. डी. (कलकत्ता विश्वविद्यालय, कोलकाता)
पुस्तकें :
1. हिंदी साहित्येर पंच पथिक (बांग्ला, सहलेखन)
2. स्त्री लेखन : स्त्री दृष्टि (सह संपादन)
विभिन्न पत्रिकाओं में कविताएं, आलेख, समीक्षाएं, शोध पत्र आदि प्रकाशित।
विभिन्न संगोष्ठियों का संयोजन, संचालन व शोध पत्रों का पाठ सहित सक्रिय भागीदारी
रेडियो, दूरदर्शन पर कविता पाठ व परिचर्चा में शामिल
शहर की कई संस्थाओं में सक्रिय भागीदारी
‘साहित्यिकी’ संस्था की सचिव
संप्रति : स्कॉटिश चर्च महाविद्यालय के हिंदी विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर , विभागाध्यक्ष (वर्तमान)
पता : पूजा अपार्टमेंट, फ्लैट संख्या ए 3, द्वितीय तल, 58 ए/1 प्रिंस गुलाम हुसैन शाह रोड, यादवपुर, कोलकाता -700032

जनसंपर्क पदाधिकारी डाॅ. सुधांशु शेखर ने वेबीनार में समय देने के लिए डाॅ. दूबे के प्रति आभार व्यक्त किया है।                            उन्होंनेे बताया कि वेबिनार में भाग लेने वाले सभी सक्रिय प्रतिभागियों को फीडबैक फार्म के आधार पर नि:शुल्क ई. सर्टिफिकेट दिया जाएगा। सभी चयनित आलेखों को नि:शुल्क ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल www.bnmusamvad.com और आईएसबीएन युक्त पुस्तक में भी प्रकाशित किया जाएगा।