BNMU : स्वतंत्रता दिवस दिवस पर होगा सादा समारोह

1
69

स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन हेतु गठित समिति की बैठक
—–

बी. एन. मंडल विश्वविद्यालय, मधेपुरा में स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन हेतु गठित समिति की बैठक कुलसचिव डॉ. कपिल देव प्रसाद के अध्यक्षता में संपन्न हुई। इसमें यह निर्णय लिया गया कि कैरोना संक्रमण के मद्देनजर इस बार स्वतंत्रता दिवस समारोह सादे समारोह में मनाया जाएगा। इसमें कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु सोशल डिस्टेंसिंग सहित एसओपी का पूर्ण अनुपालन सुनिश्चित किया जाएगा। इस संबंध में सरकार के विशेष सचिव, बिहार सरकार, मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के निदेशों को भी ध्यान में रखा जाएगा।

समारोह हेतु ई. कार्ड के माध्यम से व्हाट्सएप एवं ई. मेल पर आमंत्रण दिया जाएगा। कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु स्वतंत्रता दिवस समारोह में अधिकतम 50 लोग ही शामिल होंगे। समारोह में आम जनता को आमंत्रित नहीं किया जाएगा। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से स्वतंत्रता सेनानियों एवं वरिष्ठ नागरिकों को आमंत्रित नहीं किया जाएगा। समारोह में अधिकतम एक दर्जन एनसीसी कैडेट्स का पैरेड होगा और उनके बीच भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित किया जाएगा। राष्ट्र गान का गायन भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए किया जाएगा। कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होंगे।

विश्वविद्यालय की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। समारोह स्थल, स्टेज, प्रोडियम आदि को सेनेटाइज किया जाएगा। समारोह का यूट्यूब चैनल बीएनएमयू संवाद से लाइव प्रसारण किया जाएगा।

बैठक में बीएओ डॉ. एम. एस. पाठक, एनएसएस समन्वयक डाॅ. अभय कुमार, पीआरओ डाॅ. सुधांशु शेखर, कुलपति के निजी सहायक शंभु नारायण यादव उपस्थित थे‌।

रिपोर्ट- डेविड यादव, मधेपुरा

 

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here