BNMU। कुलपति ने दीं नववर्ष की शुभकामनाएँ और बताई अपनी भावी कार्ययोजनाएँ

0
310

कुलपति ने दीं नववर्ष की शुभकामनाएँ और बताई अपनी भावी कार्ययोजनाएँ

बीएनएमयू, मधेपुरा के कुलपति डाॅ. राम किशोर प्रसाद रमण ने सभी पदाधिकारियों, शिक्षकों, कर्मचारियों, विद्यार्थियों एवं अभिभावकों को नववर्ष 2021 की बधाई एवं शुभकामनाएँ दी हैं। उन्होंने आशा व्यक्त की है कि नववर्ष सुख, शांति, समृद्धि एवं शैक्षणिक प्रगति से परिपूर्ण होगा। उन्होंने नववर्ष की पूर्व संध्या पर अपनी कार्ययोजनाएँ बताई हैं। उन्होंने कहा है कि विश्वविद्यालय को राष्ट्रीय पहचान दिलाने हेतु नैक मूल्याकंन की दिशा में ठोस कदम उठाए जाएँगे। शोध की गुणवत्ता को बढ़ावा देने के लिए आवश्यक प्रावधान किया जाएगा। विश्वविद्यालय शैक्षणिक व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण एवं सत्र-नियमितिकरण हेतु प्रतिबद्ध है। शीघ्र ही शिक्षकों एवं शोधार्थियों को शैक्षणिक उन्नयन का अवसर देने हेतु आईएसएसएन युक्त त्रैमासिक शोध-पत्रिका के प्रकाशन किया जाएगा। स्नातक एवं स्नातकोत्तर में नियमित ऑफलाइन एवं ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन जारी है। विद्यार्थियों को नामांकन का अधिकाधिक अवसर देने हेतु सीट वृद्धि के लिए ठोस कदम उठाया जाएगा। विभिन्न स्नातकोत्तर विभागों में शिक्षकों एवं कर्मचारियों के पद-सृजन तथा नवीन विषयों की पढ़ाई शुरू करने और रोजगारपरक पाठ्यक्रमों के संचालन की दिशा में प्रभावी कदम उठाया जाएगा। विश्वविद्यालय में सभी बुनियादी सुविधाएँ बहाल की जाएँगी, महिला छात्रावास शुरू किया जाएगा और विद्यार्थियों के समग्र विकास के लिए खेलकूद एवं सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा दिया जाएगा।

प्रति कुलपति प्रोफेसर डॉ. आभा सिंह ने भी सबों को नववर्ष की हार्दिक शुभकामनाएँ दी हैं। उन्होंने कहा है कि वे हर कदम पर विश्वविद्यालय के विकास में कुलपति की कार्य- योजनाओं को मूर्त रूप देने में सहयोग करेंगी। उन्होंने सभी पदाधिकारियों, शिक्षकों, कर्मचारियों एवं विद्यार्थियों से अपील की है कि हम सभी अपनी-अपनी जिम्मेदारियों को निभाएँ और अपने-अपने स्वधर्म का पालन करें।कुलसचिव डाॅ. कपिलदेव प्रसाद ने नववर्ष में आशा व्यक्त की हैं कि नववर्ष विश्वविद्यालय के समग्र विकास में मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने विश्वविद्यालय की विभिन्न समितियों एवं निकायों की नियमित बैठकें आयोजित कराने का संकल्प व्यक्त किया है।

जनसंपर्क पदाधिकारी डाॅ. सुधांशु शेखर ने विशेष रूप से सभी मीडियाकर्मियों को नववर्ष की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएँ दी हैं। उन्होंने कहा है कि नववर्ष में जनसंपर्क के कार्यों को और भी गति दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here