BSACS। युवा संचार प्रतियोगिता का समापन समारोह

BSACS। युवा संचार प्रतियोगिता का समापन समारोह

बिहार राज्य एड्स नियंत्रण समिति, बिहार सरकार, पटना द्वारा आयोजित ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता ‘युवा संचार’ का समापन समारोह एक दिसंबर को पटना में आयोजित है। इसमें बी. एन. मंडल विश्वविद्यालय, मधेपुरा में एनएसएस समन्वयक डाॅ. अभय कुमार भी भाग लेंगे। समापन समारोह में के. पी. काॅलेज, मुरलीगंज, मधेपुरा की स्नातक प्रथम खंड की छात्रा आरती गुप्ता एवं शाहीन को पुरस्कृत किया जाएगा। दोनों ने संयुक्त रूप से प्रमंडील स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त किया है। दोनों छात्राओं ने इसके लिए बिहार एड्स नियंत्रण समिति, पटना और राष्ट्रीय सेवा योजना, बी. एन. मंडल विश्वविद्यालय, मधेपुरा का हृदय से आभार व्यक्त किया है। दोनों ने कहा है कि उन्हें माननीय कुलपति प्रोफेसर डॉ. आर. के. पी. रमण, कुलसचिव डाॅ. कपिलदेव प्रसाद, एनएसएस समन्वयक डॉ. अभय कुमार, प्रधानाचार्य प्रो. (डाॅ.) राजीव कुमार मल्लिक, जनसंपर्क पदाधिकारी डाॅ. सुधांशु शेखर, कार्यक्रम पदाधिकारी डाॅ. अमरेन्द्र कुमार से काफी प्रोत्साहन मिला।

एनएसएस समन्वयक ने बताया कि इस प्रतियोगिता स्वयंसेवकों के लिए काफी ज्ञानवर्धक रही। इसमें भाग लेकर स्वयंसेवकों को काफी नई-नई जानकारियां मिलीं। आशा है कि हमारे विश्वविद्यालय के स्वयंसेवक आगे राज्य स्तर पर भी अच्छा प्रदर्शन करने का प्रयास करेंगे।

उन्होंने बताया कि बिहार राज्य एड्स नियंत्रण समिति ने ‘हम साथी हैं’ नामक एक ऐप बनाया है। यह ऐप एड्स महामारी से संबंधित प्रश्नों को हल करने में काफी मददगार है, इसे अपने मोबाइल में डाउनलोड कर हम एड्स से बचाव कर सकते हैं। साथ ही इससे जीवन में स्वास्थ्य से संबंधित विभिन्न समस्याओं को हल करने में भी मदद मिलेगी।