BNMU प्रोन्नति की प्रक्रिया शुरू करने का स्वागत

प्रोन्नति की प्रक्रिया शुरू करने का स्वागत

बीपीएससी सेलेक्टेड टीचर्स फोरम (बीएसटीएफ) ने विश्वविद्यालय में शिक्षकों की प्रोन्नति की प्रक्रिया शुरू करने का स्वागत किया है। फोरम के एक प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को कुलपति से मिलकर इसके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त किया है।

फोरम ने प्रोन्नति के संबंध में तीन माँगें की हैं।
एक, वैसे सभी शिक्षक, जो कोरोना संक्रमण या किसी अन्य कारणों से आवेदन नहीं कर पाए हैं, उन्हें भी प्रोन्नति की प्रक्रिया में शामिल होने का अवसर प्रदान किया जाए। इस हेतु प्रोन्नति कोषांग को यह निदेशित करने की कृपा की जाए कि छूटे हुए शिक्षकों का भी आवेदन स्वीकृत किए जाएँ। दो, जो शिक्षक आवेदन की पूर्व घोषित अंतिम तिथि तक निर्धारित चार वर्ष की सेवा पूरी नहीं कर पाए हैं, उनके आवेदन को भी स्वीकार किया जाए और यदि प्रोन्नति की तिथि तक वे चार वर्ष की सेवा पूरी कर लेते हैं, तो उनकी प्रोन्नति पर विचार किया जाए। तीन, चूँकि प्रोन्नति के लिए सेवासंपुष्टि एवं मौलिक नियुक्ति की तिथि की अधिसूचना आवश्यक है। इसलिए अविलंब सेवासंपुष्टि एवं मौलिक नियुक्ति की तिथि जारी करने की प्रक्रिया पूरी करने का आदेश देने का कष्ट करना चाहेंगे।
आभार सहित।

प्रतिनिधिभंडल में फोरम के उपाध्यक्ष डाॅ. शंकर कुमार मिश्र, महासचिव डाॅ. सुधांशु शेखर एवं सह कोषाध्यक्ष लेफ्टिनेंट गुड्डु कुमार शामिल थे। महासचिव ने बताया कि कुलपति ने सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन दिया है। फोरम ने कुलपति को संबोधित पत्र की प्रतिलिपि कुलसचिव एवं प्रन्नति कोषांग के निदेशक को भी हस्तगत कराया है।