Webinar। अंतरराष्ट्रीय वेबीनार 7 एवं 8 अगस्त को, कुलपति भी करेंगे भागीदारी

अंतरराष्ट्रीय वेबीनार 7 एवं 8 अगस्त को, कुलपति भी करेंगे भागीदारी
—–

कोविड-19 का देश-दुनिया की अर्थव्यवस्था पर बुरा प्रभाव पड़ा है और विश्वव्यापी आर्थिक मदीं आने की प्रबल संभावना है। शहर और गांव दोनों इससे प्रभावित हैं। भारतीय ग्रामीण अर्थव्यवस्था पर भी इसका मार झेल रही है। ऐसे में ग्रामीण अर्थव्यवस्था पर कोविड-19 के प्रभावों का विश्लेषण आवश्यक हो जाता है।

इसी के मद्देनजर कोविड-19 का ग्रामीण अर्थव्यवस्था पर प्रभाव विषयक एक अंतरराष्ट्रीय वेबीनार 7 एवं 8 अगस्त, 2020 को अर्थशास्त्र विभाग, महिला महाविद्यालय, खगड़िया एवं ए. एस. काॅलेज, देवघर के संयुक्त तत्वावधान में अनुचिंतन फाउंडेशन तथा अंग विकास परिषद् के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है।

वेबीनार का आभासी उद्घाटन वेबीनार के मुख्य संरक्षक मुंगेर विश्वविद्यालय, मुंगेर के कुलपति प्रोफेसर रंजीत कुमार वर्मा करेंगें।

वेबीनार के दूसरे दिन के कार्यक्रम का उद्घाटन बी. एन. मंडल विश्वविद्यालय, मधेपुरा के कुलपति डॉ. ज्ञानंजय द्विवेदी करेंगे। जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ. सुधांशु शेखर भी आमंत्रित वक्ता के रूप में अपनी बात रखेंगे।

संयोजक की भूमिका जानेमाने अर्थशास्त्री और बिहार का आर्थिक परिदृश्य एवं बिहार रिसर्च जर्नल के संपादक डॉ. अनिल ठाकुर निभा रहे हैं।

संयोजक ने बताया कि खगड़िया में पहली बार अंतरराष्ट्रीय वेबीनार हो रहा है। इसमें 500 से अधिक विद्वानों एवं शोधार्थियों का पंजीयन हो चुका है। इसमें देश-विदेश के अर्थशास्त्री एवं अन्य विषयों के विद्वान अपने-अपने विचार रखेंगे। इससे कोविड-19 के प्रभावों को कम करने और अर्थव्यवस्था को बचाने में मदद मिलेगी।