Logo

BNMU SAMVAD

BNMU सत्र नियमितिकरण को प्राथमिकता। प्रोन्नति की प्रक्रिया होगी तेज।

Img 20240130 Wa0088

*सत्र नियमितिकरण को प्राथमिकता*

बीएनएमयू के नवनियुक्त कुलपति प्रो. बी. एस. झा की अध्यक्षता में 30 जनवरी, 2024 (मंगलवार) को पूर्वाह्न 11:45 बजे से सभी अंगीभूत एवं संबद्ध महाविद्यालयों के प्रधानाचार्यों की बैठक संपन्न हुई।

बैठक में कुलपति ने कहा कि राज्यपाल सचिवालय एवं राज्य सरकार और विश्वविद्यालय से दिए गए निदेशों का ससमय अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। इस मामले में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने शिक्षकों की प्रोन्नति की प्रक्रिया तेज करने के निदेश दिए।

बैठक में अठारह एजेंडों टल चर्चा हुई और आवश्यक निर्णय लिए गए। हरहाल में सत्र नियमितिकरण के लक्ष्यों को पूरा करने पर जोर दिया गया। चार वर्षीय स्नातक कोर्स (सी.बी.सी.एस पाठ्यक्रम), ऑनलाईन पाठ्यक्रम, प्रायोगिक वर्ग कक्ष संचालन में आ रही कठिनाइयों को दूर करने पर विचार किया गया।

बैठक में सभी शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मी की शत-प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित करने, बायोमेट्रिक सिस्टम का संचालन एवं इसके आधार पर छुट्टी का संधारण, प्रत्येक महाविद्यालय में प्रत्येक शिक्षक द्वारा नियमित रूप से कक्षाओं का संचालन करने और छात्रों की 75 प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित करने का निर्णय लिया गया।

बैठक में सभी महाविद्यालय में शुद्ध पेयजल, साफ-सफाई एवं शौचालय की समुचित व्यवस्था करने, महाविद्यालय वेबसाईट अद्यतीकरण, मानव बल की कमी दूर करने का निर्णय लिया गया।

बैठक में ई-संबंधन पोर्टल पर स्थायी संबंधन प्राप्त महाविद्यालयों की सूचना अपलोड अद्यतन पर विचार किया गया।

इस अवसर पर डीएसडब्ल्यू प्रो. नवीन कुमार, कुलसचिव प्रो. मिहिर कुमार ठाकुर, परीक्षा नियंत्रक शशिभूषण, एवं उपकुलसचिव (स्थापना) डॉ. सुधांशु शेखर और सभी अंगीभूत एवं संबद्ध महाविद्यालयों के प्रधानाचार्य उपस्थित थे।