BNMU पीजीआरसी की बैठक की तैयारी पूरी

पीजीआरसी के बैठक की तैयारी पूरी
——–
बी. एन. मंडल विश्वविद्यालय, मधेपुरा के वाणिज्य संकाय के स्नातकोत्तर गवेषणा परिषद् (पीजीआरसी) की बैठक शनिवार को सुनिश्चित है। इसमें विभागीय शोध परिषद् द्वारा अनुशंसित एवं संकायाध्यक्ष द्वारा अनुमोदित पी-एच. डी. शोध से संबंधित सात प्रस्तावों पर चर्चा होगी।


मालूम हो कि वाणिज्य संकाय की पीजीआरसी में कुलपति प्रोफेसर डाॅ. आर. के. पी. रमण (अध्यक्ष) सहित कुल ग्यारह सदस्य हैं। अन्य सदस्यों में प्रति कुलपति प्रोफेसर डाॅ. आभा सिंह, वाणिज्य संकायाध्यक्ष डाॅ. लम्बोदर झा, स्नातकोत्तर वाणिज्य विभाग, मधेपुरा के डाॅ. प्रभुनाथ सिंह, एसएनआरकेएस कॉलेज, सहरसा के डाॅ. सुनील कुमार एवं डाॅ. महेश कुमार तथा बीएनएमभी काॅलेज, मधेपुरा के डाॅ. अशोक कुमार के नाम शामिल हैं।

 

बैठक में कुलसचिव डाॅ. कपिलदेव प्रसाद सदस्य-सचिव और निदेशक अकादमिक डाॅ. एम. आई. एहसान एवं उपकुलसचिव अकादमिक डाॅ. सुधांशु शेखर आमंत्रित सदस्य के रूप में भाग लेंगे।

 

उप कुलसचिव अकादमिक डॉ. सुधांशु शेखर ने बताया कि बैठक से संबंधित सभी तैयारियाँ पूरी कर ली गई हैं और सभी सदस्यों को बैठक से संबंधित पत्र उपलब्ध कराया जा चुका है। बैठक में विशेष रूप से कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु निर्धारित सभी दिशानिर्देशों (एसओपी) का पालन किया जाएगा। इस हेतु विशेष रूप से केंद्रीय पुस्तकालय सभागार को सेनेटाइज कराया गया है।

 

डाॅ. शेखर ने बताया कि वाणिज्य संकाय की बैठक के बाद सोमवार को सामाजिक विज्ञान संकाय, मंगलवार को मानविकी संकाय एवं बुधवार को विज्ञान संकाय की बैठक सुनिश्चित है।

 

मालूम हो कि कुलपति प्रोफेसर डॉ. आर. के. पी. रमण लगातार विश्वविद्यालय के शैक्षणिक उन्नयन हेतु और विशेष रूप से शोध को गति देने हेतु प्रयासरत हैं।

उनके निदेशानुसार विश्वविद्यालय में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर जारी लाॅकडाउन में भी छात्रहित से जुड़े कार्यों को ससमय पूरा करने का प्रयास किया गया और लगातार छात्रहित में निर्णय लिए जा रहे हैं। इस कड़ी में लंबे समय से प्रतिक्षित पीजीआरसी की बैठक का विशेष महत्व है।