BNMU विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएँ

0
38

कुलपति प्रोफेसर डाॅ. राम किशोर प्रसाद रमण और विश्वविद्यालय के अन्य पदाधिकारों ने सभी मीडियाकर्मियों को विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएँ दी हैं। कुलपति ने कहा है कि लोकतांत्रिक मूल्यों की सुरक्षा और उसे बहाल करने में मीडिया की अहम भूमिका है।अंतरराष्ट्रीय पत्रकारिता स्वतंत्रता दिवस का उद्देश्य प्रेस-मीडिया की आजादी के महत्व के प्रति जागरूकता फैलाना है।

प्रति कुलपति डाॅ. आभा सिंह ने सभी मीडियाकर्मियों को विश्व प्रेस दिवस की बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि प्रेस-मीडिया को लोकतंत्र का चौथा स्तंभ माना जाता है। समाज एवं राष्ट्र के निर्माण में इसकी महती भूमिका है।

कुलसचिव डाॅ. कपिलदेव प्रसाद ने कहा कि मीडिया के साथ जनता की अपेक्षाएं एवं आकांक्षाएं जुड़ी हैं। मीडिया समाज के सभी क्षेत्रों से जुड़ा है और जीवन का कोई भी आयाम इससे अछूता नहीं है।

जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ. सुधांशु शेखर ने सभी मीडियाकर्मियों को शुभकामनाएँ देते हुए कहा है कि मीडिया ने बाढ़, भूकंप आदि विभिन्न आपदाओं और आपातकालीन परिस्थितियों में भी काफी उल्लेखनीय काम किया है। इस कोरोना काल में भी मीडियाकर्मी सच्चे कोरोनावारियर्स बनकर सामने आए हैं। इस क्रम में कोसी-सीमांचल के सभी मीडियाकर्मियों के कार्य विशेष रूप से उल्लेखनीय हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here