BNMU। एम. एड. प्रवेश परीक्षा संपन्न

भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय, मधेपुरा के नॉर्थ कैंपस के परीक्षा भवन में एम. एड में नामांकन हेतु टेस्ट परीक्षा 9 दिसंबर बुधवार को आयोजित हुई। परीक्षा का समय अपराह्न 12:00 से 2:00 बजे तक थी।

इसमें एक सौ प्रश्नों का वस्तुनिष्ठ प्रश्न पुछे गए। एकेडमिक निदेशक प्रोफेसर डॉ. एम. आई. रहमान ने बताया कि इस परीक्षा हेतु कुल 418 अभ्यर्थियों ने फार्म भरा था। इनमें से 372 परीक्षार्थी परीक्षा में उपस्थित हुए। परीक्षा कदाचारमुक्त रूप से संचालित हुई और एक भी परीक्षार्थी का निष्कासन नहीं हुआ।

प्रोफेसर इंचार्ज डॉ. नरेश कुमार ने बताया कि एम. एड. कोर्स साउथ कैंपस के शिक्षाशास्त्र विभाग और राजकीय शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय, सहरसा में संचालित है। इन 2 जगहों के लिए 50-50 रिक्तियां हैं। कुल एक सौ सीट के लिए यह परीक्षा आयोजित की गई है।

केंद्राधीक्षक डॉ. कैलाश प्रसाद यादव ने बताया कि इस परीक्षा का संचालन कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए निर्धारित सभी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए किया गया। सभी परीक्षार्थी मास्क पहनकर और हैंड सेनीटाइजर अपने साथ लेकर आए थे। परीक्षा हॉल के सभी कमरों को सेनीटाइज किया गया था। कोई भी इलेक्ट्रॉनिक सामान मोबाइल, ब्लूटूथ या अन्य सामान ले जाने की अनुमति नहीं थी। परीक्षा संचालन में डॉ. गणेश प्रसाद यादव, डॉ. शंकर कुमार मिश्र, डॉ. बुद्धप्रिय, डॉ. सबीर अहमद आदि ने सहयोग किया।