BNMU। व्याख्यान 26 मई, 2020 को

सादर आमंत्रण

=========
बी. एन. मंडल विश्वविद्यालय, मधेपुरा के फेसबुक पेज Facebook.com/bnmusamvad.com पर
दिनांक-26 मई, 2020 (मंगलवार),
 समय-पूर्वाह्न 11.30 बजे से
विषय- “सतत् विकास में पर्यावरण-नैतिकता” (Environmental Ethics behind Sustainable Development)। 
वक्ता- डाॅ. नरेश कुमार, प्रोफेसर (रसायनशास्त्र) एवं प्रोफेसर इंचार्ज, शिक्षाशास्त्र विभाग, बी. एन. मंडल विश्वविद्यालय, मधेपुरा (बिहार)
=========
बी. एन. मंडल विश्वविद्यालय, मधेपुरा के फेसबुक पेज Facebook.com/bnmusamvad.com पर हमने “बीएनएमयू संवाद व्याख्यान माला” की शुरुआत की है। इसके अंतर्गत गत दिनों माननीय कुलपति प्रोफेसर डाॅ. अवध किशोर राय एवं माननीय प्रति कुलपति डाॅ. फारूक अली ने भी आप सबों से संवाद किया।

हम इन दोनों के आभारी हैं। साथ ही आप सभी ने हमारे फेसबुक लाइव एवं यू-ट्यूब चैनल को जो सहयोग, प्रेम एवं आशीर्वाद दिया है, उसके लिए हम आप सभी के प्रति हार्दिक कृतज्ञता ज्ञापित करते हैं।

यहाँ हम आप सभी को हर्षपूर्वक सूचित कर रहे हैं कि बी. एन. मंडल विश्वविद्यालय, मधेपुरा के फेसबुक पेज Facebook.com/bnmusamvad.com पर दिनांक-26 मई, 2020 (मंगलवार), समय-पूर्वाह्न 11.30 बजे एक महत्वपूर्ण व्याख्यान सुनें। 

 

व्याख्यान का विषय है- “सतत् विकास में पर्यावरण- नैतिकता” (Environmental Ethics behind Sustainable Development)। यह विषय स्नातक के सभी विषयों के विद्यार्थियों के लिए एक अनिवार्य पत्र “Environmental Ethics” का हिस्सा है। साथ ही स्नातकोत्तर के सभी संकायों और विशेषकर बी. एड. एवं एम. एड. के विद्यार्थियों के लिए अत्यंत ही महत्वपूर्ण है। इसके अलावा यह विषय हम सबों के जीवन-जगत से भी सीधे-सीधे जुड़ा है। यदि हमें अपने आपको महाविनाश से बचाना है, तो हमें इस विषय पर संवाद करना ही होगा।

इस विषय पर हमारे वक्ता हैं- जानेमाने पर्यावरणविद् डाॅ. नरेश कुमार, जो लगातार प्रकृति-पर्यावरण के संरक्षण में लगे हैं और कई वर्षों से ‘माय बर्थ-माय अर्थ’ अभियान का संचालन कर रहे हैं। ये बी. एन. मंडल विश्वविद्यालय, मधेपुरा में रसायनशास्त्र विभाग के वरिष्ठ प्रोफेसर एवं शिक्षाशास्त्र विभाग के प्रोफेसर इंचार्ज हैं। साथ ही हमारे विश्वविद्यालय के माननीय सीनेट सदस्य और बीएनमुस्टा के सचिव के रूप में भी अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभा रहे हैं।
हम डाॅ. नरेश कुमार के प्रति आभार व्यक्त करते हुए आप सबों को सादर आमंत्रित करते हैं कि आप उक्त व्याख्यान में शामिल होकर हमारा उत्साहवर्धन करें।
नोट- व्याख्यान ठीक पूर्वाह्न 11.30 बजे शुरू होगा और लगभग एक घंटे तक चलेगा। आप वक्ता के समक्ष अपने प्रश्न भी रख सकते हैं।
-निवेदक
डाॅ. कपिलदेव प्रसाद, कुलसचिव
डाॅ. सुधांशु शेखर, जनसंपर्क पदाधिकारी
कृपया, हमारे यू-ट्यूब चैनल https://www.youtube.com/bnmusamvad से जुड़ने का कष्ट करें और सकारात्मक एवं सृजनात्मक संवाद को आगे बढ़ाने में हमारी मदद करें।