Thursday, July 25bnmusamvad@gmail.com, 9934629245

स्थापना दिवस समारोह 9 जुलाई, 2024 को।

स्थापना दिवस समारोह 9 जुलाई, 2024 को 

—-

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् का 76 वाँ स्थापना दिवस समारोह एवं नूतन-पुरातन कार्यकर्त्ता सम्मेलन आगामी 09 जुलाई 2024 (मंगलवार) को पूर्वाह्न 10:30 बजे से ठाकुर प्रसाद महाविद्यालय, मधेपुरा के सभागार में आयोजित होगा। इस आशय का निर्णय मंगलवार को नगर के प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक में लिया गया।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए नगर अध्यक्ष डॉ. सुधांशु शेखर ने बताया कि परिषद् की स्थापना 9 जुलाई, 1949 को हुई थी। इसका 76 वर्षों की गौरवशाली इतिहास है और आज यह न केवल भारत का, बल्कि विश्व का सबसे बड़ा छात्र-संगठन है। इससे जुड़े कार्यकर्ता ज्ञान, शील एवं एकता के मंत्र को केंद्र में रखकर कार्य करते हैं।

उन्होंने परिषद् से जुड़े सभी नए-पुराने पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं से स्थापना दिवस समारोह में सक्रिय भागीदारी की अपील की है और परिषद् के उत्तरोत्तर विकास में सहयोग एवं मार्गदर्शन की अपेक्षा व्यक्ति की है।

बैठक में प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सह सीनेटर रंजन यादव ने बताया कि परिषद् का मूल उद्देश्य राष्ट्रीय पुनर्निर्माण है। यह संगठन अपने स्थापना काल से छात्र हित एवं राष्ट्र हित से जुड़े प्रश्नों को प्रमुखता से उठाता रहा है और देशव्यापी आंदोलनों का नेतृत्व किया है।

प्रदेश कार्यसमिति सदस्य आमोद आनंद ने बताया कि बिहार और विशेषकर मधेपुरा में भी विद्यार्थी परिषद् काफी सक्रिय है। यहां आंदोलनात्मक गतिविधियों के साथ-साथ रचनात्मक कार्यक्रमों का भी सफलतापूर्वक संचालन किया जा रहा है।

इस अवसर पर जिला प्रमुख दिलीप कुमार दिल, जिला संयोजक नवनीत सम्राट, विभाग संयोजक सौरभ यादव, नगर मंत्री अंकित आनंद, सहमंत्री रविरंजन, सहमंत्री सोनू प्रसाद सुमन, कार्यालय सहमंत्री ललित कुमार आदि उपस्थित थे।