Thursday, July 25bnmusamvad@gmail.com, 9934629245

विदाई-सह-सम्मान समारोह का आयोजन

BNMU आज 06 जुलाई, 2024 को विश्वविद्यालय वाणिज्य विभाग, बीएनएमयू, मधेपुरा में तत्कालीन विभागाध्यक्ष एवं संकायाध्यक्ष डॉ. अशोक कुमार की गत 30 जून, 2024 को सेवानिवृत्ति के उपलक्ष्य में विदाई-सह-सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

इस समारोह में विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. विमलेंदु शेखर झा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता विभाग के वर्तमान विभागाध्यक्ष डॉ. सुनील कुमार ने की। कार्यक्रम में आमंत्रित अतिथि के रूप में वाणिज्य संकायाध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार मानविकी संकायाध्यक्ष प्रो. डॉ. राजीव मलिक, विश्वविद्यालय के विकास पदाधिकारी एवं प्राचीन इतिहास विभागाध्यक्ष डॉ. लल्लन प्रसाद आद्री, आई क्यू ए सी निदेशक प्रो. डॉ. नरेश कुमार, डॉ. विनोद मोहन जायसवाल हिंदी विभागाध्यक्ष, डॉ. राणा सुनील सिंह समाजशास्त्र विभागाध्यक्ष, डॉ. एहसान उर्दू विभागाध्यक्ष आदि सम्मिलित हुए।

कार्यक्रम के अध्यक्षीय उद्बोधन के रूप में वर्तमान विभागाध्यक्ष वाणिज्य डॉ. सुनील कुमार ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। उन्होंने अपने उद्बोधन में सभी अतिथियों को विभाग के समरोह में पधारने के लिए आभार व्यक्त किया एवं डॉ.अशोक कुमार को उनकी सेवा निवृत्ति के बाद सुखद जीवन के लिए शुभकामनाएं दी। माननीय कुलपति महोदय ने अपने उद्बोधन में न सिर्फ डॉ.अशोक कुमार के साथ बिताए हुए अपने अनुभवों को साझा किया बल्कि आने वाले जीवन के दायित्वों के बारे में भी अपने विचार प्रकट किये। प्रो. डॉ. राजीव मलिक ने भी डॉ.अशोक कुमार के साथ अपनी कुछ स्मृतियां विद्यार्थियों के साथ साझा की और उनके स्वस्थ और दीर्घायु होने की कामना की। अन्य कई विभागाध्यक्षों ने भी डॉक्टर अशोक कुमार के जीवन के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डाला और उनके स्वस्थ जीवन के लिए मंगल कामनाएं दी। विभाग की छात्रा निक्की राज ने स्वागत गीत गाकर सुंदर प्रस्तुति दी। छात्र रवि चौधरी, स्टीवेंसन मैथ्यू, एवं शोध छात्रा मधु कुमारी ने अपनी अपनी स्वरचित कविताओं का पाठ करके पूर्व विभागाध्यक्ष के प्रति अपनी भावनाएं व्यक्त की। छात्र अभिषेक राज ने सुंदर गायन से सभी का मन मोह लिया। कार्यक्रम के अंत में डॉ. अशोक कुमार ने अपने कार्यकाल के दिनों के स्मृतियों को सबके साथ साझा किया और विभाग के सभी शिक्षकों और छात्रों को आने वाले भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। इस कार्यक्रम के प्रबंधन में शोध छात्र आर्यमान, सौरव कुमार, प्रभु कुमार, प्रसन्न मुकीम और आकाश कुमार इत्यादि मुख्य भूमिका में रहे। कार्यक्रम का मंच संचालन विभाग के शिक्षक डॉ मोनिका एवं डॉ योगेश पांडे ने किया। धन्यवाद ज्ञापन डॉ सूरज कुमार ने किया। इस मौके पर शोधार्थी धीरेंद्र कुमार, चंदा कुमारी, रिचा, बाजभूषण, वंशिका, अंकित आदि उपस्थित रहे।

#Bnmu_Samvad