Thursday, July 25bnmusamvad@gmail.com, 9934629245

ABVP स्थापना दिवस का आमंत्रण-पत्र जारी

स्थापना दिवस का आमंत्रण-पत्र जारी

—-

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् का 76 वाँ स्थापना दिवस समारोह एवं नूतन-पुरातन कार्यकर्त्ता सम्मेलन आगामी 09 जुलाई 2024 (मंगलवार) को पूर्वाह्न 10:30 बजे से ठाकुर प्रसाद महाविद्यालय, मधेपुरा के सभागार में आयोजित होगा। इस बावत शुक्रवार को आमंत्रण-पत्र जारी किया गया

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए नगर अध्यक्ष डॉ. सुधांशु शेखर ने बताया कि परिषद् की स्थापना 9 जुलाई, 1949 को हुई थी। इसका 76 वर्षों की गौरवशाली इतिहास है और आज यह न केवल भारत का, बल्कि विश्व का सबसे बड़ा छात्र-संगठन है। इससे जुड़े कार्यकर्ता ज्ञान, शील एवं एकता के मंत्र को केंद्र में रखकर कार्य करते हैं।

उन्होंने परिषद् से जुड़े सभी नए-पुराने पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं से स्थापना दिवस समारोह में सक्रिय भागीदारी की अपील की है और परिषद् के उत्तरोत्तर विकास में सहयोग एवं मार्गदर्शन की अपेक्षा व्यक्ति की है।

प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सह सीनेटर रंजन यादव ने बताया कि परिषद् का मूल उद्देश्य राष्ट्रीय पुनर्निर्माण है। यह संगठन अपने स्थापना काल से छात्र हित एवं राष्ट्र हित से जुड़े प्रश्नों को प्रमुखता से उठाता रहा है और देशव्यापी आंदोलनों का नेतृत्व किया है।

नगर मंत्री अंकित आनंद ने बताया कि बिहार और विशेषकर मधेपुरा में भी विद्यार्थी परिषद् काफी सक्रिय है। यहां आंदोलनात्मक गतिविधियों के साथ-साथ रचनात्मक कार्यक्रमों का भी सफलतापूर्वक संचालन किया जा रहा है।

इस अवसर पर जिला संयोजक नवनीत सम्राट एवं विभाग संयोजक सौरभ यादव ने कहा कि सभी प्रमुख शुभचिंतकों एवं कार्यकर्ताओं से मिलकर उन्हें आमंत्रण-पत्र दिया जा रहा है। फेसबुक एवं वाट्सएप के जरिए भी आमंत्रित किया जा रहा है।