BNMU। कुलपति एवं प्रति कुलपति का सम्मान समारोह

कुलपति एवं प्रति कुलपति का सम्मान समारोह 

हमने बीएनएमयू को आगे बढ़ाने के लिए पूरी निष्ठा के साथ प्रयास किया। हमें बहुत कुछ सफलता मिली। लेकिन कुछ काम अधूरे भी रह गए। अब सभी शिक्षकों, कर्मचारियों, विद्यार्थियों एवं अभिभावकों की यह जिम्मेदारी है कि वे अधूरे कार्यों को पूरा करें। यह बात कुलपति डाॅ. अवध किशोर राय ने कही।
वे बुधवार को बीएनएमयू, मधेपुरा के नार्थ कैम्पस स्थित विज्ञान संकाय भवन में आयोजित सम्मान समारोह में बोल रहे थे। यह समारोह कुलपति प्रोफेसर डाॅ. अवध किशोर राय एवं प्रति कुलपति डॉ. फारूक अली के तीन वर्षों का स्वर्णिम कार्यकाल पूरा होने के उपलक्ष्य में आयोजित किया गया था। समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग सहित केंद्र एवं राज्य सरकार के सभी निदेशों का शत प्रतिशत पालन किया गया।
कुलपति ने कहा कि उनका एक सपना है कि विश्वविद्यालय का नैक से मूल्यांकन हो। इस कार्य में शिक्षकों का पर्याय सहयोग नहीं मिला। आगे भी यह काम हो जाए, तो उन्हें प्रसन्नता होगी। सभी मिलकर इस कार्य को पूरा करें। यही उनके लिए सबसे बड़ा सम्मान होगा।
प्रति कुलपति डॉ. फारूक अली ने कहा कि शिक्षकों को सच का साथ देना चाहिए। सच कहना यदि बगावत है, तो समझो हम भी बागी हैं।
मानविकी संकायाध्यक्ष डाॅ. ज्ञानंजय द्विवेदी ने कहा कि वे विश्वविद्यालय के विकास  कार्यों को आगे बढ़ाने का प्रयास करेंगे।
कार्यक्रम की अध्यक्षता बीएनमुस्टा के अध्यक्ष डाॅ. कैलाश प्रसाद  यादव ने की। अतिथियों का स्वागत बीएनमुस्टा के महासचिव डाॅ. नरेश कुमार ने किया। संचालन डाॅ. सिद्धेश्वर काश्यप ने किया।
इस अवसर पर डीएसडब्लू डॉ. अशोक कुमार यादव, सामाजिक विज्ञान संकायाध्यक्ष  डॉ. आर. के. पी. रमण, डाॅ. भूपेन्द्र नारायण यादव मधेपुरी, डॉ. अशोक कुमार यादव, डाॅ. लम्बोदर झा, डाॅ. एम. आई. रहमान, डाॅ. अबुल फजल, पीआरओ डाॅ. सुधांशु शेखर, सीनेटर रंजन यादव  आदि उपस्थित थे।
इसके पूर्व कुलपति ने पूर्व सांसद एवं पूर्व कुलपति डाॅ. महावीर प्रसाद यादव के नाम पर बने पार्क का उद्घाटन किया। इस पार्क का निर्माण डाॅ. महावीर के सुपुत्र एवं जंतु विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डाॅ. अरूण कुमार के सौजन्य से किया गया है।
दोनों समारोहों में सोशल डिस्टेंसिंग सहित केंद्र एवं राज्य सरकार के सभी निदेशों का शत प्रतिशत पालन किया गया। यथा-सभी लोगों ने मास्क/गमछा लगाया, कार्यक्रम स्थल को सेनेंटाइज किया गया, वासरूम एवं अन्य जगहों पर हेंडवास एवं सेनेंटाइजर की व्यवस्था की गई थी।
जनसंपर्क पदाधिकारी डाॅ. सुधांशु शेखर ने बताया कि 28 मई को विश्वविद्यालय ऑडिटोरियम में कुलपति का सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा।