BNMU बीएसटीएफ ने किया कुलसचिव का स्वागत

बीएसटीएफ ने किया कुलसचिव का स्वागत

==================================

बीपीएससी सेलेक्टेड टीचर्स फोरम ने नवनियुक्त कुलसचिव प्रोफेसर डाॅ. मिहिर कुमार ठाकुर का अंगवस्त्रम् एवं पुष्पगुच्छ देकर स्वागत एवं सम्मान किया।

फोरम ने विशेष रूप से नवनियुक्त शिक्षकों की समस्याओं को दूर करने की माँग की। फोरम ने वैसे सभी नवनियुक्त सहायक अध्यापक, जिनकी परीक्ष्यमान अवधि पूरी हो चुकी है कि सेवासंपुष्टि की प्रक्रिया को भी शीघ्रता से पूरी करने का आग्रह किया। साथ ही जिन असिस्टेंट प्रोफेसरों की सेवासंपुष्ट हो चुकी है, उनकी सेवा संपुष्टि की तिथि से ही मौलिक नियुक्ति की तिथि निर्धारित करते हुए अधिसूचना जारी करने की माँग की।

फोरम ने कहा कि राजभवन सचिवालय, पटना के द्वारा विश्वविद्यालय के स्थाई शिक्षक और कर्मचारियों के लिए एनपीएस की अधिसूचना अगस्त 2020 में जारी कर दी गई है। इसके अनुसार मूल वेतन और महंगाई भत्ता के कुल योग का 10 फीसदी संबंधित कर्मी द्वारा और 14 फीसदी नियोक्ता के द्वारा देय है। इस आलोक में नवनियुक्त असिस्टेंट प्रोफेसरों के पेंशन खाता खुलवाने की प्रक्रिया में तेजी लाने की जरूरत है।

कुलसचिव ने फोरम के सभी माँगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि सभी नवनियुक्त शिक्षक पठन-पाठन पर विशेष ध्यान दें और नैक मूल्यांकन के कार्यों को आगे बढ़ाएँ।

फोरम के पदाधिकारियों ने कुलसचिव को आश्वस्त किया कि फोरम विश्वविद्यालय के आदेशों एवं निदेशों के अनुरूप कार्य को आगे बढाएँगे। फोरम के सदस्य महाविद्यालय एवं विश्वविद्यालय के सभी रचनात्मक कार्यों एवं योजनाओं में अपनी सकारात्मक भागीदारी निभा रहे हैं और अध्ययन-अध्यापन को गति देने हेतु प्रतिबद्ध हैं।

इस अवसर पर अध्यक्ष सह आरजेएम काॅलेज, सहरसा में मैथिली विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डाॅ. अभय कुमार, उपाध्यक्ष सह स्नातकोत्तर मनोविज्ञान विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डाॅ. शंकर कुमार मिश्र, उपाध्यक्ष सह रसायनशास्त्र विभाग, एमएलटी काॅलेज, सहरसा के असिस्टेंट प्रोफेसर डाॅ. संजीव कुमार झा, महासचिव सह दर्शनशास्त्र विभाग, टी. पी. काॅलेज, मधेपुरा में असिस्टेंट प्रोफेसर डाॅ. सुधांशु शेखर, कोषाध्यक्ष सह इतिहास विभाग, एमएलटी काॅलेज, सहरसा में असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. विवेक कुमार, संयुक्त कोषाध्यक्ष सह ठाकुर प्रसाद महाविद्यालय, मधेपुरा के गणित विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर ले. गुड्डू कुमार, एमएलटी काॅलेज, सहरसा के भौतिकी विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर विनीत शर्मा उपस्थित थे।

bnmusamvadhttps://bnmusamvad.com
B. N. Mandal University, Madhepura, Bihar, India

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

20,692FansLike
3,049FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles