BNMU के. पी. काॅलेज, मुरलीगंज में मनाया गया योग दिवस

21 जून 2021 को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर के .पी महाविद्यालय मुरलीगंज के एनएसएस इकाई द्वारा योग दिवस मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्रधानाचार्य प्रोफेसर डॉ. राजीव रंजन ने की।

संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि बेहतर स्वास्थ्य के लिए योग आवश्यक है। वैश्विक महामारी के इस दौर में कोरोना के कारण पूरे देश में चिंता और भय का वातावरण बना हुआ है। इस विषम परिस्थिति में वर्तमान समय में योग की भूमिका और भी अधिक बढ़ जाती है। योग स्वस्थ रहने के साथ-साथ तनाव मुक्त रहने में भी मदद करता है। भाग-दौड़ की जिंदगी में हर व्यक्ति तनाव व चिंता से ग्रसित है। इसलिए मानव योग करके ही निरोग रह सकता है।विश्व योग दिवस प्रति वर्ष 21 जून को मनाया जाता है ।यह दिन वर्ष का सबसे लंबा दिन होता है और योग भी मनुष्य को दीर्घ जीवन प्रदान करता है।

महाविद्यालय के एनएसएस कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ. अमरेंद्र कुमार ने कहां की 2021 में आयोजित यह सातवां विश्व योग दिवस है। इस बार योग दिवस की थीम”योग फोर वैलनेस”है। इस अवसर पर एनएसएस पदाधिकारी के नेतृत्व में महाविद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मियों के द्वारा योगाभ्यास किया गया।


इस अवसर पर महाविद्यालय के शिक्षक श्री महेंद्र मंडल, डॉ. शिवा शर्मा, डॉ. चंद्रशेखर आजाद, डॉ. प्रतीक कुमार, डॉ. त्रिदेव निराला, डॉ. सिकंदर कुमार, डॉ. अरुण कुमार साह, डॉ. सज्जाद अख्तर, प्रधान सहायक नीरज कुमार निराला, देवाशीष देव, गजेंद्र दास, प्रभाकर मंडल, अभिषेक कुमार, रात्रि प्रहरी नीरज कुमार, सिंटू, महेश राम, संत कुमार, अभिमन्यु कुमार, सूरज मल्लिक आदि उपस्थित थे

bnmusamvadhttps://bnmusamvad.com
B. N. Mandal University, Madhepura, Bihar, India

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

20,692FansLike
2,882FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles