BNMU स्नातक प्रथम खंड का परीक्षाफल प्रकाशित

स्नातक प्रथम खंड का परीक्षाफल प्रकाशित

बीएनएमयू, मधेपुरा के स्नातक प्रथम खंड 2020 का परीक्षाफल प्रकाशित कर दिया गया है। इसमें कुल 35 हजार 335 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। इनमें से 34 हजार 940 परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए हैं और मात्र 395 अनुत्तीर्ण हुए हैं। उत्तीर्ण परीक्षार्थियों में से 28 हजार 398 प्रतिष्ठा के साथ उत्तीर्ण हुए हैं और 4 हजार 21 प्रमोटेड हुए हैं। परीक्षाफल की खास बात यह है कि मात्र 158 परीक्षार्थियों का परीक्षाफल पेंडिंग है। यह भी परीक्षार्थियों के द्वारा गलत विषय समूह चुनने के कारण हुआ है। विद्यार्थियों से आवेदन मिलने के बाद इस समस्या का समाधान किया जाएगा।

जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ. सुधांशु शेखर ने बताया कि वर्ष-2021 के लाॅकडाउन में भी विश्वविद्यालय द्वारा 7वाँ परीक्षाफल प्रकाशित किया गया है। इसके पूर्व 5 जून को स्नातकोत्तर प्रथम सेमस्टर सीबीसीएस दिसंबर 2018 और 18 मई को स्नातक तृतीय खंड 2020 का परीक्षाफल प्रकाशित किया गया था। इन विपरीत परिस्थितियों में भी हजारों विद्यार्थियों का परीक्षाफल प्रकाशित करने के लिए पूरा परीक्षा विभाग बधाई का पात्र है।

डॉ. शेखर ने बताया कि कोरोनाकाल में भी कुलपति प्रोफेसर डाॅ. राम किशोर प्रसाद रमण एवं प्रति कुलपति प्रोफेसर डाॅ. आभा सिंह लगातार विश्वविद्यालय में सत्र-नियमितिकरण हेतु प्रयासरत हैं। इसी कड़ी में परीक्षा नियंत्रक डाॅ. नवीन कुमार एवं उप कुलसचिव (परीक्षा) शशिभूषण छात्रहित में दिनरात अथक परिश्रम कर लगातार परीक्षाफल प्रकाशन का कार्य पूरा करा रहे हैं। इसमें सभी टेबलेटरों तथा परीक्षा विभाग एवं कम्प्यूटर सेल के सभी कर्मचारियों का योगदान भी सराहनीय है।

bnmusamvadhttps://bnmusamvad.com
B. N. Mandal University, Madhepura, Bihar, India

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

20,692FansLike
2,882FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles