BNMU पीजीआरसी (सामाजिक विज्ञान संकाय) की बैठक सोमवार को

सामाजिक विज्ञान संकाय की बैठक सोमवार को

बीएनएमयू, मधेपुरा के केंद्रीय पुस्तकालय सभागार में सोमवार को सामाजिक विज्ञान संकाय के स्नातकोत्तर गवेषणा परिषद् (पीजीआरसी) की बैठक कुलपति प्रोफेसर डॉ. आर. के. पी. रमण की अध्यक्षता में पूर्वाह्न साढ़े ग्यारह बजे से सुनिश्चित है। निदेशक (अकादमिक) प्रोफेसर डाॅ. एम. आई. रहमान ने बताया कि सोमवार की बैठक में इतिहास, भूगोल, अर्थशास्त्र, समाजशास्त्र, राजनीति विज्ञान, मनोविज्ञान एवं गृह विज्ञान विभाग के विभागीय शोध परिषद् (डीआरसी) से पारित और संकायाध्यक्ष से अनुमोदित प्रस्तावों पर चर्चा होगी। साथ ही पी-एच. डी. से जुड़े अन्य मामलों पर भी विचार-विमर्श कर आवश्यक निर्णय लिया जाएगा।

उप कुलसचिव (अकादमिक) डॉ. सुधांशु शेखर ने बताया कि कुलपति प्रोफेसर डॉ. आर. के. पी. रमण शोध को गति देने हेतु प्रयासरत हैं और उन्होंने शोधार्थियों के हित में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए है। कुलपति के निदेशानुसार विपरीत परिस्थितियों में भी पीजीआरसी की बैठक की जा रही है। बैठक की तैयारी को लेकर रविवार को भी अकादमिक शाखा में आवश्यक कार्यों का संपादन किया गया।

उन्होंने बताया कि शनिवार को ही वाणिज्य संकाय के पीजीआरसी की बैठक संपन्न हो चुकी है। आगे सोमवार को सामाजिक विज्ञान संकाय, मंगलवार को मानविकी संकाय एवं बुधवार को विज्ञान संकाय की बैठक सुनिश्चित है।

बैठक के लिए सभी सदस्यों को आमंत्रण पत्र भेजा जा चुका है। बैठक में विशेष रूप से कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु ऐहतियात बरता जा रहा है और इस संदर्भ में निर्धारित सभी दिशानिर्देशों (एसओपी) का पालन किया जाएगा। इस हेतु विशेष रूप से केंद्रीय पुस्तकालय सभागार को सेनेटाइज कराया गया है और सभी सदस्यों के मास्क, गलब्स एवं सेनेटाइजर की व्यवस्था की गई है।