BNMU। 29 वें स्थापना दिवस पर कार्यक्रम

0
160

विश्वविद्यालय के 29 वें स्थापना दिवस पर कुलपति प्रोफेसर डॉ. आर. के. पी. रमण ने सभी पदाधिकारियों, शिक्षकों, कर्मचारियों, विद्यार्थियों एवं अभिभावकों को बधाई एवं शुभकामनाएँ दी हैं। इस अवसर पर कुलपति ने विश्वविद्यालय परिसर स्थित भूपेन्द्र नारायण मंडल की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की और विश्वविद्यालय का वार्षिक कैलेंडर जारी किया गया।

कुलपति ने कहा कि भूपेंद्र बाबू समाजवाद के जीती-जागती मशाल थे और उनके नाम पर विश्वविद्यालय की स्थापना इस क्षेत्र के लिए गौरव की बात है। इस विश्वविद्यालय के साथ भूपेंद्र बाबू का नाम जुड़ा है, इससे इसकी महत्ता बढ़ जाती है।

उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय स्थापना दिवस (10 जनवरी) और भूपेंद्र नारायण मंडल जयंती (01 फरवरी) को विश्वविद्यालय कैलेंडर में शामिल किया गया है। आगे एक फरवरी को एक भव्य समारोह आयोजित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि बीएनएमयू ने कोसी एवं सीमांचल में शिक्षा के प्रचार-प्रसार में महती भूमिका निभाई है। वे इस विश्वविद्यालय के प्रति प्रतिबद्ध हैं। इसके विकास के लिए हरसंभव प्रयास किया जाएगा।

इस अवसर पर कुलानुशासक डाॅ. विश्वनाथ विवेका, कुलसचिव डाॅ.कपिलदेव प्रसाद, अकादमिक निदेशक प्रोफेसर डॉ. एम. आई. रहमान, महाविद्यालय निरीक्षक विज्ञान डाॅ. उदयकृष्ण, जनसंपर्क पदाधिकारी डाॅ. सुधांशु शेखर, कुलपति के निजी सहायक शंभू नारायण यादव, विधि शाखा के कार्यालय प्रभारी डाॅ. राजेश्वर राय, पृथ्वीराज यदुवंशी आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here