Bihar। जयप्रकाश विश्वविद्यालय में शोध सलाहकार समिति की पहली बैठक संपन्न

बिहार के विश्वविद्यालयों में गुणवत्ता पूर्ण शोध के लिए कठोर से कठोर कदम उठाएं जा रहे हैं। यूजीसी ने विश्वविद्यालयों में गुणवत्तापूर्ण शोध के लिए नियम-परिनियम निर्धारित किया है। बिहार के राज्यपाल सह कुलाधिपति कार्यालय से भी इस दिशा में विश्वविद्यालयों को निदेश दिए गए हैं। इसके मद्देनजर जयप्रकाश विश्वविद्यालय, छपरा ने पहल की है। विश्वविद्यालय द्वारा हाल ही में गठित शोध सलाहकार समिति की पहली बैठक 22 दिसंबर, 2020 को कुलपति प्रोफेसर डॉ. फारूक अली की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में जयप्रकाश विश्वविद्यालय में शोध को एक नया आयाम देने के विभिन्न पहलुओं पर गहन विचार-विमर्श किया गया और आवश्यक निर्णय लिए गए।

बैठक में बी. एन. मंडल विश्वविद्यालय, मधेपुरा एवं तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय, भागलपुर के पूर्व कुलपति प्रोफेसर डॉ. अवध किशोर राय, बी. एन. मंडल विश्वविद्यालय, मधेपुरा के अकादमिक निदेशक प्रोफेसर डॉ. एम. आई. रहमान सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

इस अवसर पर अतिथियों का अंगवस्त्रम् एवं पुष्पगुच्छ से स्वागत किया गया। डाॅ. रहमान ने प्रोफेसर राय एवं प्रोफेसर अली को अपनी पुस्तक सायकाॅलाॅजी ऑफ फ्लड भेंट की।