BNMU। मीडिया रिपोर्ट। एनएसएस स्वयंसेवकों ने किया कोरोना से संबंधित सर्वेक्षण

ठाकुर प्रसाद महाविद्यालय, मधेपुरा द्वारा आयोजित सात दिवसीय विशेष शिविर के अंतर्गत महाविद्यालय के स्वयंसेवकों ने शुक्रवार को वार्ड नंबर तीन में सर्वेक्षण का काम किया। कार्यक्रम पदाधिकारी डाॅ. सुधांशु शेखर ने बताया कि सभी स्वयंसेवकों को पाँच-पाँच सर्वेक्षण फार्म दिया गया है। सर्वेक्षण फार्म के माध्यम से कोरोना संक्रमण से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण डेटा संग्रहित किया गया। साथ ही कोरोना के रोजगार एवं पर्यावरण पर पड़ने वाले प्रभावों के संबंध में भी जानकारी एकत्र की गई। इसके अलावा लोगों से यह भी पूछा गया कि यदि आप भारत के प्रधानमंत्री होते, तो कोरोना के रोकथाम हेतु क्या करते? यदि आप बिहार के मुख्यमंत्री होते, तो आप कोरोना की रोकथाम हेतु क्या करते?

लोगों से कुछ व्यक्तिगत जानकारी भी एकत्र की गई हैं। इसमें शुद्ध पेयजल की व्यवस्था, शौचालय, आदि से संबंधित जानकारी प्राप्त की गई हैं। लोगों से यह भी पूछा गया कि क्या आप नियमित रूप से योग करते हैं? क्या आप ऑनलाइन शिक्षा के पक्ष में हैं?

प्रधानाचार्य डाॅ. के. पी. यादव ने बताया कि स्वयंसेवकों द्वारा संग्रहित डेटा के आधार पर रिपोर्ट तैयार की जाएगी और उसे जनहित में प्रकाशित किया जाएगा।

सर्वेक्षण के दौरान स्वयंसेवक एवं स्वयंसेविकाकों को वार्ड नंबर 3 की वरिष्ठ नागरिक शिक्षिका डाॅ. पूनम ने सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दीं।

कार्यक्रम में सांतनु यदुवंशी, अवधेश कुमार अमन, दीपक कुमार, सूरज कुमार, राकेश कुमार, धीरज कुमार, शिवशंकर राम, कुमारी शुभम्, प्रशस्ति, आनंद कुमार, सूरज कुमार सरदार, राजकुमार, प्रिंस कुमार, राजकिशोर कुमार, अमित कुमार, बबलू कुमार, तापश कुमार, दीपक कुमार, सुमित कुमार, रणवीर कुमार, आशीष यादव आदि ने भाग लिया।