BNMU एक वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर बधाई

*एक वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर बधाई*

बी. एन मंडल विश्वविद्यालय, मधेपुरा के कुलसचिव डा. मिहिर कुमार ठाकुर ने एक जुलाई 2021 को योगदान दिया था। शुक्रवार को उनका एक वर्ष पूरा हुआ। इसके लिए विश्वविद्यालय के पदाधिकारियों, शिक्षकों, कर्मचारियों एवं विद्यार्थियों ने उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएँ दी हैं।

इस अवसर पर कुलसचिव ने राज्यपाल सह कुलाधिपति फागू चौहान, कुलपति डाॅ. आर. के. पी. रमण एवं प्रति कुलपति डॉ. आभा सिंह के प्रति विशेष रूप से आभार व्यक्त किया है। साथ ही अन्य सभी पदाधिकारियों, कर्मचारियों एवं विद्यार्थियों को भी साधुवाद दिया है।

उन्होंने कहा है कि बीएनएमयू उनका पैतृक महाविद्यालय है। इसकी सेवा का अवसर मिलना उनके लिए खुशी की बात है।

इस अवसर पर महाविद्यालय निरीक्षक (कला एवं वाणिज्य) डाॅ. गजेन्द्र कुमार ने कहा कि कुलसचिव ने इस वर्ष के कार्यकाल में विश्वविद्यालय के लिए अविस्मरणीय कार्य किया है।

के. पी. काॅलेज, मुरलीगंज के प्रधानाचार्य डाॅ. जवाहर पासवान ने कहा कि कुलसचिव ने ईआरपी लागू करने की पहल करके सभी महाविद्यालयों में नैक मूल्यांकन को गति देने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाया है।

जनसंपर्क पदाधिकारी डाॅ. सुधांशु शेखर ने बताया कि कुलसचिव का शिक्षा एवं शोध के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान है। आपने नवंबर 1996 में नेहरू
कालेज, बहादुरगंज से असिस्टेंट प्रोफेसर
(अर्थशास्त्र) के रूप में अपनी सेवा की शुरूआत की थी। आप 2007 में एसोसिएट प्रोफेसर बने हैं और 2015 से प्रोफेसर हैं।

कुलपति के निजी सहायक शंभु नारायण यादव ने कहा कि विश्वविद्यालय को एक शिक्षाविद् कुलसचिव मिला है। आपने बीसीए के कोआर्डिनेटर, परीक्षा नियंत्रक, एनसीसी पदाधिकारी आदि महत्वपूर्ण पदों को संभाला है और नैक मूल्यांकन में भी
महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। आप अल करीम विश्वविद्यालय करियर में विद्वत
परिषद के सदस्य भी हैं।

इस अवसर पर सीनेटर रंजन कुमार, अतिथि शिक्षक डाॅ. एम. एस. रहमान, निखिल कुमार, सुशील कुमार, सौरभ कुमार चौहान आदि उपस्थित थे।