BNMU। न्यू इंडिया कंपैन में राज्य स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए डॉ. सुधांशु शेखर को मिलेगा पुरस्कार

*स्वास्थ्य मंत्री के हाथों पुरस्कृत होंगे डॉ. सुधांशु शेखर*

*न्यू इंडिया कंपैन में राज्य स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए मिलेगा पुरस्कार*

न्यू इंडिया@75 कैंपेन में राज्य स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए ठाकुर प्रसाद महाविद्यालय, मधेपुरा के नोडल पदाधिकारी डॉ. सुधांशु शेखर को बुधवार को पटना में आयोजित एक समारोह में बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे के हाथों पुरस्कृत किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत संचालित बिहार राज्य एड्स नियंत्रण समिति, पटना के अपर परियोजना निदेशक नरेंद्र कुमार गुप्ता ने पत्र भेजकर इसकी सूचना दी है।

*कैंपेन में कराया राज्य स्तर पर सर्वाधिक पंजीयन*

मालूम हो कि डॉ. शेखर के प्रयास से इस कैंपेन के तीनों चरणों में महाविद्यालय से राज्य स्तर पर सर्वाधिक पंजीयन हुआ था और महाविद्यालय की एक छात्रा प्रीति कुमारी ने प्रथम चरण में आयोजित शार्ट वीडियो प्रतियोगिता में राज्य स्तर पर चतुर्थ स्थान प्राप्त किया था।

*कुलपति के प्रति आभार*
डॉ. शेखर ने इस पुरस्कार हेतु चयनित करने के लिए बिहार सरकार एवं बिहार राज्य एड्स नियंत्रण समिति के सभी पदाधिकारियों के प्रति साधुवाद व्यक्त किया है। साथ ही इस कैंपेन में मार्गदर्शन एवं सहयोग देने के लिए भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय, मधेपुरा के कुलपति डॉ. आर. के. पी. रामण, प्रति कुलपति डॉ. आभा सिंह, कुलसचिव डॉ. मिहिर कुमार ठाकुर एवं एनएसएस समन्वयक डॉ. अभय कुमार के प्रति आभार व्यक्त किया है।
*सामूहिक मेहनत का फल है पुरस्कार : डॉ. शेखर*

डॉ. शेखर ने कहा कि यह पुरस्कार उनकी व्यक्तिगत उपलब्धि नहीं है। यह इस कैंपेन में भाग लेने वाले सभी महाविद्यालयों के प्रधानाचार्यों एवं नोडल पदाधिकारियों तथा सभी विद्यार्थियों के सामूहिक मेहनत का फल है। इससे यह पुन: प्रमाणित हो गया है कि यदि हम सब मिलकर कार्य करें, तो हम राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर कामयाब हो सकते हैं।

*तीन चरणों में हुई थी प्रतियोगिता*
डॉ. शेखर ने बताया कि
आजादी की 75वीं वर्षगांठ आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष में में राष्ट्रीय एड्स नियंत्रण संगठन (एनएसीओ) द्वारा अगस्त, 2021 से 30 मार्च, 2022 तक तीन चरणों में न्यू इंडिया@75 कार्यक्रम का आयोजन किया। इसके प्रथम चरण में 13-20 अगस्त तक शार्ट वीडियो, द्वितीय चरण में 12-20 अक्टूबर तक पोस्टर मेकिंग और तीसरे चरण में 1-7 दिसंबर तक भाषण प्रतियोगिता हुई् थीं। समिति द्वारा तीनों प्रतियोगिताओं में राज्य स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले नोडल पदाधिकारियों एवं विद्यार्थियों को पटना में पुरस्कृत किया जा रहा है।

*जिला स्तर पर भी आयोजित होगा समारोह*

डॉ. शेखर ने बताया कि समिति द्वारा न्यू इंडिया कैंपेन के तीनों चरणों में महाविद्यालय एवं जिला स्तर पर प्रथम तीन स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों के लिए पुरस्कार और सभी प्रतिभागियों के लिए प्रमाण पत्र उपलब्ध कराया जाएगा। तदुपरांत मधेपुरा में कार्यक्रम आयोजित कर पुरस्कार एवं प्रमाण-पत्र वितरित किया जाएगा।

*आठ महाविद्यालयों का हुआ था चयन*

डॉ. शेखर ने बताया कि न्यू इंडिया@75 कैंपेन में राज्य के सभी विश्वविद्यालयों से चुने हुए 97 महाविद्यालयों ने भाग लिया था। इनमें बीएनएमयू के आठ महाविद्यालयों की भागीदारी रही। इनमें टी. पी. कॉलेज, मधेपुरा, बीएनएमबी कॉलेज, मधेपुरा, के. पी काॅलेज, मुरलीगंज, मधेपुरा कॉलेज, मधेपुरा, रमेश झा महिला महाविद्यालय, सहरसा, एएलवाई काॅलेज, त्रिवेणीगंज एवं डिग्री काॅलेज, सुपौल के नाम शामिल थे। डॉ. शेखर को मधेपुरा जिले के नोडल पदाधिकारी की भी जिम्मेदारी दी गई थी।