New [email protected] कैंपेन हेतु विडियो भेजने की आखिरी तिथि 21 अगस्त

न्यू इंडिया कैंपेन हेतु विडियो भेजने की आखिरी तिथि आज

न्यू इंडिया@75 कैंपेन के तहत कई प्रतिभागियों ने अपना विडियो भेज दिया है। लेकिन अभी अधिकांश प्रतिभागियों का विडियो अप्राप्त है। जो प्रतिभागी शनिवार की दोपहर दो बजे तक विडियो नहीं भेजेंगे, उन्हें पंजीयन के बावजूद प्रणाम-पत्र नहीं मिल सकेगा। यह जानकारी कैंपेन के जिला नोडल पदाधिकारी सह विश्वविद्यालय के जनसंपर्क पदाधिकारी डाॅ. सुधांशु शेखर ने दी।

उन्होंने बताया कि 21 अगस्त को शाम चार बजे से ठाकुर प्रसाद महाविद्यालय के प्रतिभागियों से प्राप्त विडियो का मूल्यांकन किया जाएगा और तत्काल उसका परिणाम जारी होगा।

उन्होंने बताया कि न्यू इंडिया कैंपेन में मधेपुरा से टी. पी. काॅलेज, मधेपुरा, के. पी. काॅलेज, मुरलीगंज, बीएनएमभी काॅलेज, मधेपुरा एवं मधेपुरा काॅलेज, मधेपुरा का चयन किया गया है। सभी महाविद्यालयों को 21 अगस्त की शाम पाँच बजे तक अपने-अपने महाविद्यालय के श्रेष्ठ तीन प्रतिभागियों का विवरण एवं उनका विडियो जिला नोडल पदाधिकारी को भेजना अनिवार्य है। इसके बाद प्राप्त विडियो को स्वीकार नहीं किया जा सकेगा।

उन्होंने बताया कि इन चारों महाविद्यालयों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले तीन-तीन प्रतिभागियों के बीच 22 -23 अगस्त को जिला स्तरीय प्रतियोगिता होगी। इसमें से तीन चयनित विडियो को 24 अगस्त को होने वाली राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए भेजा जाएगा।

उन्होंने बताया कि महाविद्यालय एवं जिला स्तर के साथ-साथ राज्य स्तर पर भी प्रथम तीन प्रतिभागियों को बिहार राज्य एड्स नियंत्रण समिति के द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि प्रतिभागियों को विडियो में पहले अपना नाम, राज्य, जिला एवं महाविद्यालय का नाम तथा मोबाइल नम्बर बताना है। इसके बाद एड्स जागरूकता से संबंधित अधिकतम एक मिनट का विडियो बनाना है। यहाँ ध्यान रहे कि संक्षिप्त परिचय में लगा समय एक मिनट के अतिरिक्त होगा।

उन्होंने बताया कि सभी प्रतिभागियों को निदेशित किया है कि विडियो खूब अच्छा से दो-चार बार प्रैक्टिस करके बनाएँ। विडियो में शुद्ध-शुद्ध सिलसिलेवार ढंग से बोलें। विषयगत तथ्य की प्रमाणिकता एवं भाषा की शुद्धता का ख्याल रखें। उच्चारण स्पष्ट हो और आवाज की क्वालिटी अच्छी हो। आसपास शोर नहीं हो। रिकार्डिंग के समय पंखे/ कूलर आदि को भी बंद रखें। इस बात का ख्याल रहे कि कोई भी अवांछित आवाज रिकार्ड न होने पाए।

यह भी निदेश दिया गया है कि रिकार्डिंग के लिए अच्छे आकर्षक लोकेशन का चयन करें। लोकेशन में किसी भी तरह का कचरा, बेतरतीब बिखरे कपड़े या अन्य सामान आदि अवांछित चीजें नहीं रहे। समुचित परिधान का चयन भी जरूरी है।

bnmusamvadhttps://bnmusamvad.com
B. N. Mandal University, Madhepura, Bihar, India

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

20,692FansLike
3,315FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles