Sunday, July 14bnmusamvad@gmail.com, 9934629245

NSS दिनांक 12 जनवरी को 27 वें राष्ट्रीय युवा उत्सव-2024 के उदघाटन समारोह के सीधा प्रसारण को सभी महाविद्यालयों/विद्यालयों में देखने की व्यवस्था करने तथा राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना अन्तर्गत विभिन्न कार्यकम आयोजित करने के संबंध में।

राष्ट्रीय सेवा योजना सभी विश्वविद्यालय / संस्थान, बिहार एवं झारखंड एवं भारत सरकार, युवा कार्यकम एवं खेल मंत्रालय, नई दिल्ली से प्राप्त पत्र संख्या L-11034/1/2023-NSS, दिनांक 02-01-2024 तथा इस कार्यालय के समसंख्यक पत्रांक दिनांक 02-01-2024 के आलोक में कहना है कि प्रति वर्ष दिनांक 12 से 16 जनवरी, 2024 तक राष्ट्रीय युवा उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। इस वर्ष राष्ट्रीय युवा उत्सव-2024 का आयोजन Nashik, (Maharashtra) में किया जा रहा है जिसका उदघाटन समारोह दिनाँक 12 जनवरी, 2024 को आयोजित किया जायेगा । राष्ट्रीय युवा उत्सव-2024 के उदघाटन समारोह के सीधा प्रसारण को राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों तथा अन्य छात्रों को देखने के लिए राष्ट्रीय सेवा योजना इकाईयों के अन्तर्गत सभी महाविद्यालयों/विद्यालयों में प्रसारित करने हेतु उचित व्यवस्था करने के संबंध में मंत्रालय द्वारा निर्देशित किया गया है।

अतः आपसे अनुरोध है कि अपने क्षेत्राधिकार के अन्तर्गत राष्ट्रीय सेवा योजना के सभी इकाईयों के कार्यकम पदाधिकारी तथा प्राचार्यों को आवश्यक रुप से निदेशित करें कि वे राष्ट्रीय सेवा योजना इकाईयों के अन्तर्गत सभी महाविद्यालयों/ विद्यालयों में दिनाँक 12 जनवरी, 2024 को राष्ट्रीय युवा उत्सव-2024 के उदघाटन समारोह के सीधा प्रसारण को अधिक से अधिक संख्या में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयसेवक, पदाधिकारी तथा अन्य छात्रों के लिए देखने की व्यवस्था करें। मंत्रालय द्वारा इससे संबंधित लिंक प्राप्त होते हीं उसे अतिशीघ्र प्रेषित किया जायेगा ।

आपको यह भी अवगत कराना कि प्रति वर्ष दिनांक 12 जनवरी को स्वामी विवेकानन्द की जयन्ती के अवसर पर पूरे देश में राष्ट्रीय युवा दिवस समारोह का आयोजन किया जाता है। अतः इस अवसर पर अपने क्षेत्राधिकार के अन्तर्गत राष्ट्रीय सेवा योजना के सभी इकाईयों को यह भी निर्देशित करने का कष्ट करें कि वे दिनॉक 12-01-2024 को राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर रक्तदान शिविर, पौधारोपण, जागरुकता रैली, पोस्टर पेन्टिंग, क्विज, भाषण प्रतियोगिता, सेमिनार इत्यादि कार्यकमों में से चयन कर कार्यक्रम का आयोजन करना सुनिश्चित करें तथा कार्यकम से संबंधित फोटो को My Bharat Portal पर आवश्यक रुप से Upload करें एवं इस कार्यालय के ईमेल व Whatsapp Group पर भी प्रेषित करने का कष्ट करें ।

भवदीय                                                (गिरधर उपाध्याय) क्षेत्रीय निदेशक

Pdf&rendition=1